युवा भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ध्रूव जुरैल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ रांची टेस्‍ट में अपनी ऑलराउंड शैली से काफी प्रभावित किया। ध्रूव जुरैल ने पहली पारी में पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के साथ मिलकर टीम की नैया पार लगाई और फिर दूसरी पारी में शुभमन गिल के साथ भारत को जीत दिलाकर दम लिया।

ध्रूव जुरैल को दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन के लिए रांची में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि जुरैल ने चौथे टेस्‍ट की पहली और दूसरी पारी में क्रमश: 90 व 39* रन बनाए। पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने ध्रूव जुरैल की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें अगला एमएस धोनी बनने की क्षमता है। यह तुलना तब शुरू हुई जब राजकोट टेस्‍ट में जुरैल ने बेन डकेट को दूसरी पारी में शानदार अंदाज में रन आउट किया था।

सुनील गावस्‍कर ने जियो सिनेमा से बातचीत में कहा, ''ध्रूव जुरैल ने स्थिति के मुताबिक जिस तरह अपने दिमाग का उपयोग किया, उससे मुझे लगा कि वो अगले एमएमस धोनी बन सकते हैं।'' अब अनिल कुंबले भी जुरैल की तारीफों के पुल बांधते हुए नजर आए। पूर्व भारतीय कप्‍तान अनिल कुंबले ने कहा कि जुरैल में प्रतिभा है कि वो एमएस धोनी जैसा बड़ा कमाल कर सकते हैं।

अनिल कुंबले ने क्‍या कहा

ध्रूव जुरैल में वो सभी क्षमताएं हैं कि एमएस धोनी अपने करियर में जहां पहुंचे, वो वहां तक पहुंच सकते हैं। उन्‍होंने आक्रमण और डिफेंस करते समय अपनी तकनीक में काफी सुधार दिखाया। पहली पारी में भी वो काफी सुनिश्चित दिखे और क्रीज पर जमने के बाद लंबे-लंबे छक्‍के जमाए।

ध्रूव जुरैल ने शानदार प्रदर्शन किया और तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी उनकी तकनीक बेहतरीन लगी। वो यहां से केवल सुधरते जाएंगे। यह उनका दूसरा ही टेस्‍ट था और मुझे विश्‍वास है कि वो ज्‍यादा खेलेंगे तो सुधार भी करेंगे। यह भारत के लिए भी शानदार है। जुरैल का स्‍क्‍वाड में होना बेहतर बात है। हां, केएस भरत के लिए यह आसान नहीं होगा।

जुरैल हैं उत्‍साहित

ध्रूव जुरैल से पूछा गया कि उनकी तुलना सुनील गावस्‍कर ने एमएस धोनी से की तो इस पर विकेटकीपर बललेबाज ने कहा कि वो इसे जानकर बेहद उत्‍साहित हुए। ध्रूव जुरैल अब धर्मशाला में होने वाले पांचवें व अंतिम टेस्‍ट में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे।