पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और उनकी पत्नी रुबाब खान 1 मार्च को तीसरी बार माता-पिता बने। रुबाब खान ने शुक्रवार को एक बच्ची को जन्म दिया। शोएब और रुबाब खान को पहले दो बेटे मोहम्मद मिकाइल अली और मोहम्मद मुजद्दिद अली हैं। दोनों 2014 में शादी के बंधन में बंधे थे और पहला बच्चा 2016 और दूसरा 2019 में हुआ था।

अख्तर ने अपनी नवजात बेटी नूरेह अली अख्तर की फोटो अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। अख्तर ने अपनी नवजात बेटी का नाम नूरेह अली अख्तर रखा है। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर कहा कि अल्लाह ताला ने हमें एक बेटी का आशीर्वाद दिया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

शोएब ने लिखा, मिकाइल और मुजद्दिद की अब एक छोटी बहन है। अल्लाह ताला ने हमें एक बेटी का आशीर्वाद दिया है। नूरेह अली अख्तर का स्वागत है, जो जुम्मा की नमाज के दौरान 19 शाबान, 1445 हिजरी को 1 मार्च, 2024 पैदा हुईं। आप सब की दुआओं का तलबगार।

1 मार्च को खेला गया था भारत-पाकिस्तान का मैच

दिलचस्प बात यह है कि 1 मार्च को 2003 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का सामना हुआ था। यह यादगार मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला गया था। भारत ने पहले ही सुपर सिक्स में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया था, जबकि पाकिस्तान को नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने के लिए जीत की जरूरत थी।

शोएब खूब लुटाए थे रन

सलामी बल्लेबाज सईद अनवर के शानदार शतक की मदद से पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 273/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। हालांकि, तेंदुलकर की 75 गेंद पर 98 रन की पारी की बदौलत भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में शोएब अख्तर ने 10 ओवर में 72 रन खर्च कर एक विकेट लिए थे।