श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को आगामी टी20I सीरीज के लिए 17 सदस्यीय स्क्वॉड का एलान कर दिया है। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला टी20 मैच 4 मार्च को खेला जाएगा।

टी20 सीरीज के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों के टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी स्क्वॉड में वानिंदु हसरंगा को कप्तान बनाया है। वानिंदु का नाम देखकर हर कोई हैरान रह गया, क्योंकि आईसीसी ने हाल ही में उन पर बैन लगाया था।

बैन लगने के बावजूद वानिंदु हसरंगा को टी20 टीम में मिली जगह

दरअसल, 26 साल के वानिंदु हसरंगा बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की टी20 स्क्वॉड में शामिल है, लेकिन आईसीसी द्वारा लगाए गए बैन की जगह से वह टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैच नहीं खेलेंगे। बता दें कि हसंगा पर आईसीसी ने दो मैचों का प्रतिबंध लगाया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में वानिंदु हसरंगा को अंपायर से भिड़ते हुए और बहसबाजी करते हुए देखा गया था और इस आरोप की उन्हें आईसीसी से सजा मिली हैं। बता दें कि शुरुआती दो मैचों के लिए चैरिथ असलांका श्रीलंका के कप्तान के रूप में खड़े होंगे।

वानिंदु हसरंगा को अंपायर से भिड़ने पर आईसीसी से मिली बड़ी सजा

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के तीसरे टी20 मैच के खत्म होने के बाद हसरंगा ऑन फील्ड अंपायर लिंडन हैनिबल से बहस करते हुए दिखे थे। अंपायर के नो-बॉल देने के फैसले से हसरंगा काफी गुस्सा हो गए और वह अंपायर संग बदतमीजी करते हुए नजर आए। उन्होंने अभद्र भाषा का उपयोग करने के बाद आईसीसी से सजा मिली। हसरंगा को दो मैचे के बैन के साथ-साथ तीन डिमेरिट अंक दिए गए। श्रीलंकाई कप्तान की 50 प्रतिशत मैच फीस भी काट ली गई।

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की 17 सदस्यीय टीम

वानिंदु हसरंगा (आखिरी गेम के लिए कप्तान), चैरिथ असलांका (पहले दो मैचों के लिए कप्तान), कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, महेश तीक्षणा, धनंजय डी सिल्वा, कुसल जेनिथ परेरा, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो, कामिन्दु मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे