पाकिस्तान और भारत की राइवलरी क्रिकेट की सबसे बड़ी है। इसके बावजूद पाकिस्तानी खिलाड़ी अक्सर भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए नजर आते हैं।

गिल ने बाबर की तारीफ की-

ऐसे में अब शुभमन गिल ने दुनिया के नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बाबर आजम की तारीफों के पुल बांधे हैं। भारत पाकिस्तान मैच से पहले शुभमन गिल ने प्रेस कान्फ्रेंस में बात करते हुए कहा कि वे बाबर आजम की बल्लेबाजी के स्टाइल को फॉलो करते हैं।

क्या बोले गिल-

गिल ने कहा कि "हां, हम बाबर को फॉलो करते हैं। जब कोई खिलाड़ी अच्छा खेलता है तो हर कोई उस पर नजर रखता है कि वे इतना अच्छा कैसे खेल रहा है और उसकी खासियत क्या है। बाबर के लिए भी यही बात लागू होती है। वह एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं और हम सभी उनकी तारीफ करते हैं।"

पाकिस्तानी गेंदबाजों पर क्या बोले गिल-

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के ग्रुप मैच में भारत का टॉप आर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा था। अब शुभमन गिल ने इस पर बात करते हुए कहा कि "जब आप इस स्तर पर खेल रहे होते हैं, तो आप अपने करियर में पहले भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के साथ जरूर खेले होंगे। हम अन्य टीमों की तुलना में पाकिस्तान के साथ कम खेलते हैं। उनके पास एक अच्छी गेंदबाजी टीम है। जब आप अक्सर इस तरह के गेंदबाजों का सामना नहीं करते हैं और हम इसके आदी नहीं हैं तो इससे फर्क पड़ता है।"

शुरू से पाकिस्तान पर हावी होने की जरूरत-

गिल ने कहा कि वह अफरीदी और बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए नुवान सेनेविरत्ने से ट्रेनिंग ले रहे हैं। गिल ने कल के अपने मुकाबले को लेकर कहा कि ओपनर बल्लेबाज के तौर पर हमें अच्छी शुरुआत और शुरू से ही पाकिस्तान पर हावी होने की जरूरत है।