2 जून से शुरू होने जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान 1 मई को होगा. हालांकि 25 मई तक टीम इंडिया में बदलाव की संभावना रहेगी. अमेरिका में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से होनी है. 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

आईसीसी ने सभी टीमों के सामने 15 खिलाड़ियों की टीम का एलान करने के लिए 1 मई तक का वक्त रखा है. रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई की ओर से 1 मई को ही टीम इंडिया का एलान किया जाएगा. 1 मई तक आईपीएल के आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके होंगे और आईपीएल के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को तवज्जो मिलने की संभावना है. इतना ही नहीं आईसीसी ने टीम में बदलाव करने के लिए 25 मई तक का वक्त भी दिया है. ऐसे में आईपीएल फाइनल से पहले तक भी टीम में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. आईपीएल फाइनल 26 मई को खेला जाना है.

रोहित शर्मा होंगे कप्तान

हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से पहले ही साफ किया जा चुका है कि टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा के पास ही रहेगा. हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे. इसके अलावा विराट कोहली को भी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप के दौरान तेज गेंदबाजी की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते हैं.

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का जिम्मा यशस्वी जायसवाल निभाते हुए नज़र आएंगे. सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेल सकते हैं. संजू सैमसन या फिर जितेश शर्मा में से किसी एक के पास विकेटकीपिंग का जिम्मा रहेगा. रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई के पास स्पिन डिपार्टमेंट की कमान रह सकती है.